Thursday, 13 Aug 2020

मानवता शर्मशार : धान के खेत में पड़ा मिला नवजात शिशु

अमानीगंज । खण्ड़ासा चौकी क्षेत्र के खण्ड़ासा बाजार में गुरुवार अपरान्ह सुरेश खाद भन्डार के पीछे धान के खेत में झोले के अंदर नवजात शिशु मिलने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना चौकी इंचार्ज को दी। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज नें शिशु को कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खण्ड़ासा में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सकों ने नवजात शिशु को स्वस्थ बताया। हालांकि कलयुगी मां द्वारा की गई इस करतूत से मानवता शर्मसार हो गई है।
अपरान्ह एक ग्रामीण अपने धान के खेत में खाद डाल रहा था उसे नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनाई दी आवाज सुनकर वह उसके समीप पहुंचा तो देखा कि शिशु को झोले के अंदर रखकर बोरे से ढका गया है। देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई । और ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज अभिषेक त्रिपाठी ने मानवता दिखाते हुए नवजात शिशु को अपने कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंडासा में भर्ती कराया और बच्चे के लिए तत्काल दूध का भी प्रबंध कराया । सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खंडासा में आशा कार्यकर्ता सुशीला मिश्रा की देखरेख में नवजात बालिका का इलाज चल रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने नवजात शिशु को स्वस्थ बताया है। समझा जाता है कि लोकलाज के भय से किसी ने बच्चे को खेत में फेंक दिया ।
गाँव की आशा कार्यकर्ता सुशीला मिश्रा ने चौकी इंचार्ज से नवजात बालिका का पालन पोषण हेतु मांग किया है। थानाध्यक्ष खंडासा संतोष कुमार सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान की उपस्थिति में आशा कार्यकर्ता को एक दिन के लिए नवजात को दिया जा रहा है। नवजात के पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर आगे की विधिक कार्यवाही की जाएगी।

 ब्यूरो चीफ अयोध्या

शिव किशोर शुक्ला

Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via