Tuesday, 7 Jul 2020

लॉकडाउन के बीच भी घर से निकल रहे लोग, इस देश के राष्ट्रपति ने रोड पर छोड़ दिए 800 शेर-cnitoday.com

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने लगभग पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। चीन के बाद कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा तबाही इटली में मचाई है। वहां रोज़ सैकड़ों में संख्या में कोरोना वायरस से दम तोड़ रहे हैं। अब इस वायरस ने भारत और पकिस्तान जैसे देशों में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। एहतियातन सरकार को भारत के सैकड़ों जिलों में लॉक डाउन करना पड़ा है जिससे ये वायरस आगे न फैले। लेकिन फिर भी लोग मान नहीं रहे और रोड पर बेवजह घूम रहे हैं।

इसी बीच सोशल मीडिया पर रूस का एक मैसेज वायरल हो रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन लोगों से कोरोना वायरस के चलते घरों में रहने की अपील कर रहे हैं लेकिन लोग मान नहीं रहे हैं। लिहाजा उन्होंने वहां की सड़कों पर 800 शेर और बाघ को छोड़ दिए हैं।

ये मैसेज अलग-अलग सोशल मीडिया पर किसी जंगल की आग तरह फैल रहा है। लोग अलग-अलग प्लैटफॉर्म पर इसे धड़ाधड़ शेयर कर रहे हैं। ट्विटर पर किसी ने एक मैसेज शेयर करते हुए लिखा है कि पुतिन ने रूस के लोगों को दो विकल्प दिए या तो वे दो हफ्ते के लिए घरों में रहे या फिर 5 साल के लिए जेल में। बीच का कोई रास्ता नहीं है। लोग घर से न निकले इसलिए उन्होंने सड़कों पर 800 शेर और बाघ को छोड़ दिए हैं। हालांकि जब इसकी पड़ताल की गई तो ये खबर झूठी निकली।
फोटो साउथ अफ्रीका के जोहानसर्ग की है और जो शेर नजर आ रहा है, उसका नाम कोलबंस है जो एक स्थानीय फिल्म प्रोडक्शन का हिस्सा था। हालांकि जिस फिल्म के लिए शेर को शहर में लाकर शूटिंग की जा रही थी, उसे रिलीज होने से भी रोक दिया गया था।

बता दें कि रूस में कोरोना वायरस के 300 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। जबकि एक की मौत भी हो गई है। देश के कई हिस्से में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है।

Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via