Friday, 3 Apr 2020

लखनऊ में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर, सड़कें हुईं वीरान-CNI today.com

लखनऊ। चीन और इटली के बाद कोरोना वायरस का अगला निशाना भारत है। भारत में तेज़ी से कोरोना वायरस के मरीज बढ़ रहे हैं। इसी को देखते हुए पीएम मोदी ने आज यानी रविवार को देशवासियों से जनता कर्फ्यू की अपील की थी। यानी कि आज लोग सुबह 7 बजे से रात के 9 बजे तक अपने घरों में रहें।

पीएम मोदी की इस अपील का अच्छा खासा असर होता हुआ दिखाई दे रहा है। यूपी में सुबह से सड़के सुनसान हो गई हैं। जिन रास्तों पर पैर रखने की जगह भी नहीं होती थी वहां सन्नाटा पसरा हुआ है। बात करें राजधानी लखनऊ की तो आमतौर पर व्यस्त रहने वाले हजरतगंज, आलमबाग, गोमती नगर, अलीगंज और अमीनाबाद जैसे इलाकों में दुकानें पूरी तरह बंद रहीं और सड़कों पर सिवाय पुलिस बलों के वाहनों के अन्य वाहन नजर नहीं आये।

अत्यावश्यक कार्य से निकलने वाले इक्का-दुक्का लोगों को पुलिसकर्मी समझाते नजर आए कि वे घरों में ही बंद रहें और बाहर ना निकलें। मिल रही खबरों के मुताबिक जनता कर्फ्यू का पूरा असर है और लोग अपने घरों में ही बंद हैं। जनता कर्फ्यू के दौरान मेरठ, प्रयागराज और वाराणसी में भी सड़कें खाली नजर आई।

राजधानी लखनऊ में तैनात पुलिस अधिकारी लोगों को समझाते नजर आए कि कोरोना वायरस से निपटना है तो एहतियात ही सबसे बड़ी सुरक्षा है। आपको बता दें सिनेमाघर, कैफे, रेस्तरां और बार जैसी जगहों को बंद करने के आदेश सरकार ने पहले ही दे दिए थे।

Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via