Friday, 3 Apr 2020

दिल्ली में नहीं होगी खाने-पीने की दिक्कत, घर से ही मोबाइल पर ऐसे ई-पास बनवाएं दुकानदार- cnitoday.com

महामारी कोरोना वायरस के कारण देश 21 दिनों तक लॉकडाउन रहेगा. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐलान के बाद बुधवार को लॉकडाउन के पहले दिन दिल्ली में कई लोग परेशान दिखे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोगों की परेशानियों को दूर करने की कोशिश में जुटे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने ई-पास का सिस्टम शुरू किया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामानों की सप्लाई में कोई कमी न आए इसलिए ई-पास का सिस्टम शुरू कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि ई-पास WhatsApp पर ही आ जाएगा. ये ई-पास उन्हें दिया जाएगा जो जरूरी सेवा से जुड़े हैं, लेकिन उनके पास कोई आईडी नहीं है. इसके लिए उन्हें 1031 नंबर पर कॉल करना होगा.

इसके अलावा सीएम ने बताया कि कुछ मकान मालिक नर्स और डॉक्टर को मकान खाली करने की धमकी दे रहे हैं. मकान मालिक उन्हें बीमार बता रहे हैं और कह रहे हैं कि वे कोरोना वायरस फैला रहे हैं. सीएम ने कहा कि ऐसी चीजों के बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. भगवान ना करें अगर उनके घर से किसी को संक्रमण होता है तो कोई और नहीं वही आपको बचाने आएंगे.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर जानकारी देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 5 नए केस आए हैं. जिसमें से एक विदेशी नागरिक है. दिल्ली में अब 35 केस हो गए हैं और हमें किसी भी हालत में इसे बढ़ने नहीं देना है.

Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via