Friday, 3 Apr 2020

काबुल: गुरुद्वारे में मौजूद सिखों पर बंदूकधारियों का हमला, 27 की मौत-cnitoday.com

अफगानिस्तान–  अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां राजधानी काबुल के एक गुरूद्वारे में आतंकियों ने फिदायीन हमला कर दिया। इस हमले में 27 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 8 से ज्यादा घायल हैं। जानकारी के मुताबिक घटना बुधवार सुबह साढ़े सात बजे की है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने गुरूद्वारे की घेराबंदी कर जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकियों को मार गिराया। इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि अफगानिस्तान में करीब 300 सिख परिवार रहते हैं। इनकी संख्या काबुल और जलालाबाद में अधिक है। इन्हीं दो शहरों में गुरुद्वारे भी हैं।

भारत ने इस हमले की निंदा की है। विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘‘कोरोनावायरस महामारी के समय में अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक स्थानों पर इस तरह के कायरतापूर्ण हमले, अपराधियों और उनके आकाओं की शैतानी मानसिकता दिखाते हैं।’’

कानूनविद नरिंद्र सिंह खालसा ने बताया कि उनके पास गुरुद्वारे से फोन आया था। कॉल करने वाले ने कहा कि गुरुद्वारे में 150 से ज्यादा लोग मौजूद हैं। आतंकी गुट तालिबान के प्रवक्ता ज़बीहुल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट किया- इस हमले से संगठन का कोई लेनादेना नहीं है। हमने कोई हमला नहीं किया।

Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via