Tuesday, 7 Apr 2020

उप्र – सीएए के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन-cnitoday.com

शाहजहांपुर। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ रविवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने शाहजहांपुर जिले में विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, प्रदेश पुलिस ने कुछ स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने से रोका और कहा कि ऐसा करने के लिए उन्होंने जरूरी अनुमति नहीं ली है।

पार्टी के शाहजहांपुर जिला मुख्यालय में रविवार को सीएए के विरोध में शहर कांग्रेस के अध्यक्ष तसनीम खान की अगुआई में टाउन हॉल स्थित कांग्रेस कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया और इस कानून को रद्द करने की मांग की गई। प्रदर्शनकारी इस दौरान सीएए विरोधी नारे लिखे बैनर एवं तख्ती पकड़े नजर आए।

पुलिस पर आरोप लगाते हुए खान ने दावा किया, “विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आ रहे सैकड़ों कार्यकर्ताओं को बलपूर्वक पुलिस द्वारा रोका जा रहा है। इसके बाद भी प्रदर्शन सफल रहा है।” जिला प्रशासन ने विरोध प्रदर्शन को देखते हुए टाउन हॉल स्थित कांग्रेस कार्यालय के चारों तरफ बैरिकेड्स लगाकर रास्ता रोक दिया था और भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी थी। इसके अलावा सुबह से ही प्रशासनिक अधिकारी प्रदर्शन स्थल पर डेरा डाले मौजूद थे।

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने फोन पर आईएएनएस से कहा, “जिले में धारा-144 लागू है, इसके बावजूद लोग एकत्रित हुए। भीड़ में शामिल लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।” पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी ने कहा, “कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष तसनीम खान ने विरोध प्रदर्शन के लिए अनुमति मांगी थी, जो नहीं दी गई। इसके बाद भी कांग्रेस कार्यालय पर लोग इकट्ठे हुए, जिन्हें हटा दिया गया है।”

Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via